IB Recruitment 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, इतने पदों के लिए कर सकते है आवेदन

IB ACIO Recruitment Notification 2023
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IB ACIO Recruitment Notification 2023: 21 नवंबर 2023 को, इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने बड़ी संख्या में पदों के लिए भर्ती की घोषणा की है। इस भर्ती के अंतर्गत, सहायक केंद्रीय खुफिया अधिकारी (ACIO) ग्रेड- II कार्यकारी के 995 पदों पर भर्ती होगी। 

गृह मंत्रालय ने 25 नवंबर से 01 दिसंबर 2023 तक रोजगार समाचार पत्र में इस अधिसूचना को प्रकाशित किया है। इस भर्ती के लिए पंजीकरण 25 नवंबर 2023 से शुरू होगा और आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 15 दिसंबर 2023 तक है।

आवेदन करने के लिए ये है योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का किसी भी विषय में स्नातक डिग्री होना आवश्यक है|

आवेदन करने के लिए ये है आयु सीमा

इंटेलिजेंस ब्यूरो में सहायक केंद्रीय इंटेलिजेंस अधिकारी ग्रेड II/ कार्यकारी के पदों के लिए 2023 में आयोजित होने वाली भर्ती के तहत, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए। भर्ती के नियमों के अनुसार, आयु में अतिरिक्त छूट भी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: SAIL Rourkela Recruitment 2023: स्टील प्लांट में 10वीं पास के लिए निकली शानदार वैकेंसी, देखें पूरी जानकारी 

आवेदन करने के लिए देना होगा इतना शुल्क

इंटेलिजेंस ब्यूरो में भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों से 450 रुपये और एससी/एसटी और सभी श्रेणी की महिला उम्मीदवारों से 100 रुपये का आवेदन शुल्क लिया जाएगा। आवेदन शुल्क का भुगतान केवल डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग के माध्यम से करना होगा।

चयनित अभ्यर्थियों को मिलेगा इतना वेतन

आईबी एसीआईओ भर्ती 2023 के अधिसूचना के अनुसार, इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों का मूल वेतन 44,900 रुपये से 1,42,400 रुपये के बीच होगा। उम्मीदवारों को डीए, एसएसए, एचआरए, टीए, इत्यादि जैसे अन्य लाभ भी प्रदान किए जाएंगे।

इस भर्ती के बारे में अगर आप अधिक जानना चाहते है तो आप इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते है| 25 नवम्बर से आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *