बिना इन्वेस्टमेंट के शुरू करें ये बिज़नेस, हफ्ते में दो दिन करना होगा काम, महीने में होगी तगड़ी कमाई

इन्वेस्टमेंट के शुरू करें ये बिज़नेस
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Business Idea: अगर आप एडवेंचर और हाई प्रेशर में काम करना पसंद करते है तो आपके लिए आज हम एक ऐसे Business Idea को लेकर आए है जिसके अंदर आपको केवल हफ्ते में दो दिन काम करना होगा और आप महीने में लाखो रुपए कमा सकते है। 

अगर आप भी ऐसे ही Business Idea के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक देखना चाहिए।

ये है बिजनेस आइडिया

इस बिज़नेस आईडिया का नाम है – इवेंट मैनेजमेंट बिज़नेस| हमारे देश में अधिकांश इवेंट केवल हफ्ते में शनिवार या रविवार को ही ऑर्गेनाइज होते है। आप भी अपनी टीम के साथ अपने क्लाइंट के लिए इवेंट मैनेजमेंट का काम कर सकते है। 

आपको इस बिजनेस को शुरू करने के लिए किसी भी तरह का कोई निवेश नही करना होता है। अगर आपके पास 10 से 15 लोगों की टीम है जो अलग अलग काम में अच्छे है तो आप आज से इवेंट मैनेजमेंट का काम शुरू कर सकते है।

ऐसे शुरू करे अपना बिजनेस आइडिया

अगर आप अपना खुद का इवेंट मैनेजमेंट का बिजनेस खोलना चाहते है तो ऐसी स्थिति में आपको अपने बिजनेस से जुड़ा हुआ एक वेबसाइट क्रिएट करना होगा। आपको उसमे बताना होगा कि आप किस किस तरह के इवेंट को ऑर्गेनाइज करते है। आपने आज तक कितने इवेंट ऑर्गेनाइज किए है। 

उसके साथ साथ आपको अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स को भी बेहतर करना होगा। जिसके बाद आपके क्लाइंट और वेबसाइट पर फ़ॉलोवर्स  की आने की संख्या भी बढ़ेगी।

इस तरह से होगी आपकी कमाई

मान लिजिए किसी कंपनी को दो दिन के लिए कोई इवेंट ऑर्गेनाइज करना है और वो आपके साथ कॉन्टैक्ट करते हैं तो आप उन्हे उनके बजट के अनुरूप इवेंट का ओवरव्यू प्रदान कर सकते है। 

जब आप ऐसा करते है तो आप आसानी से अपने क्लाइंट को अपनी तरफ अट्रैक्ट कर पाने में सफल होते है। उसके बाद क्लाइंट आपको पैसे सेंड करता है। आप उस पैसे में 60 से 70 परसेंट इवेंट के खर्च में इस्तेमाल करते है। बाकि के बचे हुए पैसे को आप टीम मेंबर में बांट देते है।

मान लीजिए आपको दो दिन इवेंट को ऑर्गेनाइज करने के लिए 5 लाख रुपए का बजट प्राप्त हुआ है। आप 5 लाख रुपए में से 3.50 लाख रुपए इवेंट पर खर्च कर देते है। 

बाकि के 1.5 लाख में से 1.20 हजार टीम मेंबर में बांट देते है तो उसके बाद भी आपके पास 30 हजार रुपए बच जाते है। यह आपके दो दिन की कमाई होती है। इसी तरह से अगर आप महीने के 4 वीकेंड पर काम करते है तो आप महीने में लाखो रुपए कमा सकते है।

ऐसे बढ़ाए अपना बिजनेस मॉडल 

आप जब एक बार अपना बिजनेस शुरू कर देते है तो उसके कुछ साल तक आपको ऊपर बताए गए चीजों को ही फॉलो करना चाहिए। जब आप इवेंट मैनेजमेंट के फील्ड में थोड़ा पॉपुलर हो जाते है तो उसके बाद आप अपनी कई सारी टीम बना सकते है। 

इस तरह से आप एक हफ्ते एक दिन काफी जगह पर इवेंट मैनेज कर सकते है। जिसके बाद आप हर हफ्ते लाखो रुपए भी कमा सकते है। इस तरह के लेवल पर बिजनेस को ले जाने के लिए आपको शुरुवात में इवेंट और सोशल मीडिया दोनो जगह जमकर काम करना होगा। उसके बाद ही आप अपने बिजनेस को इस लेवल पर ले जाने में कामयाब हो पायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *