हर महीने 50 हजार रुपए कमाने का मौका, एक बार करना होगा 1.5 लाख रुपए का निवेश

50 हजार रुपए कमाने का मौका
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Business Ideas: आपके पास अगर 1 BHK फ्लैट कही पर खाली पड़ा है जिसका आपको इस समय कोई काम नही है तो आप उस फ्लैट से अपना खुद का बिजनेस शुरू कर सकते है। आपको उस फ्लैट से अपना बिजनेस शुरू करने के लिए केवल 1.5 लाख रुपए का निवेश करना होगा। 

जब आप ऐसा करते है तो उसके बाद आप प्रति महीने बिना कोई अधिक मेहनत किए 50 हजार रुपए आसानी से कमा सकते है। अगर आप जानना चाहते है कि ऐसा कौन सा Business Idea जिससे यह सब होना संभव है तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना चाहिए।

ये है बिजनेस आइडिया

हम सब जानते है कि हमारे देश में लोगो को सरकारी नौकरी प्राप्त करने का कितना क्रेज है। सरकारी नौकरी प्राप्त करना कोई छोटा काम नही है। काफी सारे केस में आपको 4 से 5 साल की भी मेहनत करनी होती है। ऐसी स्थिति में आपको कोचिंग के साथ सेल्फ स्टडी की भी काफी जररूत होती हैं। 

जब हमने युवाओं से बात की तो उनकी सबसे बड़ी समस्या यह है कि उन्हें सेल्फ स्टडी करने का माहौल ही प्राप्त नही हो पाता हैं। इसी समस्या का निवारण करने के लिए आप अपना बिजनेस खोल सकते हैं। आप अपने 1 BHK Flat में लाइब्रेरी का बिजनेस शुरू कर सकते है। यह लाइब्रेरी का बिजनेस आपको प्रति महीने 50 हजार रुपए तक कमाई करने का मौका प्रदान करेगा।

ऐसे शुरू करे बिजनेस मॉडल 

अगर आप लाइब्रेरी खोलना चाहते है तो आपको अपने फ्लैट को लाइब्रेरी के माहौल में परिवर्तित करना होगा। आपको कुछ सिस्टम्स लेने होंगे। साथ ही में अपने घर में छोटे छोटे कंपरमेंट्स बनाने होंगे। जहां पर बच्चे आकर बिना किसी डिस्टर्बेंस के पढ़ाई कर सके। आप 1 BHK फ्लैट में ऐसे 12 से 14 कंपार्टमेंट बना सकते है। इस तरह से आपको अपना निवेश लाइब्रेरी के इन्फ्रास्ट्रक्चर को बनाने के लिए ही करना होगा। आपको लाइब्रेरी में एक हाई स्पीड इंटरनेट की भी सुविधा प्रदान करनी होगी। इस तरह से आप अपना बिजनेस मॉडल शुरू कर सकते है।

ऐसे बनेगा कमाई का जरिया

आप अगर लाइब्रेरी से पैसा कमाना चाहते है तो आपको बैच के हिसाब से रेट फिक्स करना होगा। आम तौर पर लाइब्रेरी में 3 बैच लगाए जाते है। मॉर्निंग, आफ्टरनून और इवनिंग। सभी बैच की फीस एक जैसी ही होती है। आप 4-4 घंटे का स्लॉट एक बेच के लिए कर रख सकते है। 

मान लिजिए एक बैच आप 8 से 12 का रख रहे है। दूसरा बैच आप 12 से 4 का रख रहे है। इवनिंग बैच आप 4 से 8 का रख रहे है। इस तरह से आप हर बैच में 14 बच्चो को शामिल कर रहे है। अगर आप हर बच्चे से महीने के 1500 से भी ले दे है। तो आप एक बैच से 19500 रुपए कमा पाएंगे। इस तरह से आपके दिन में 3 बैच चलेंगे तो आप महीने में 58,500 रुपए तक कमा सकते है।

ऐसे बढ़ा सकते है अपना बिजनेस मॉडल

आप चाहे तो आप इस बिजनेस मॉडल को आगे भी बढ़ा सकते है। अगर आपके पास बच्चो की मांग आ रही है कि वो आपके लाइब्रेरी को ज्वाइन करना चाहते है तो आप 2 BHK फ्लैट को भी रेंट पर लेकर दूसरी जगह पर अपनी एक और लाइब्रेरी खोल सकते है। इस तरह से आप सभी खर्च को हटाकर प्रति महीने लाखो में कमाई के साथ मुनाफा भी प्राप्त कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *